काफी दर्दनाक अनुभव रहा “द कश्मीरी फाइल” में कृष्णा पंडित का रोल निभाने वाले दर्शन कुमार का

द कश्मीरी फाइल
द कश्मीरी फाइल

दर्शन कुमार जिन्होंने द कश्मीरी फाइल में कृष्णा पंडित का रोल निभाया उनके अनुसार इस फिल्म ने उनके दिमाग पर इतना गहरा प्रभाव डाला कि वह डिप्रेशन में चले गए। वह अकेले बड़बड़ाने लगते थे और रात में नींद से उठ कर बैठ जाते थे। दर्शन कुमार की मानें तो जब से उन्होंने फिल्म साइन की थी तब से लेकर फिल्म की शूटिंग तक का सफर बहुत दर्दनाक रहा।

एक मीडिया चैनल से हुई बातचीत पर दर्शन ने अपने कुछ अनुभव शेयर किए। आइए आपको भी बताते हैं कैसा रहा द कश्मीरी फ्राई में कृष्णा पंडित का रोल निभाने वाले दर्शन कुमार का अनुभव-

कैसे हुई थी फिल्म ऑफर?

दर्शन कुमार ने अपना एक्सपीरियंस दैनिक भास्कर के साथ शेयर करते हुए कहा कि कास्टिंग डायरेक्टर तरण बजाज का काल उनके पास आया। तरण बजाज ने उनसे कहा कि विवेक रंजन उन्हें किसी फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में लेना चाहते हैं इसके बाद दर्शन विवेक और पल्लवी जी से मिले। जहां उन्हें उन पीड़ितो का वीडियो दिखाया गया जिसे विवेक और पल्लवी ने देश और दुनिया में घूम घूम कर बनाया था।

दर्शन के अनुसार उन्होंने जब वीडियो देखा तो वह सन्न रह गए और उस समय वो कुछ बोल नहीं पाए। इसके बाद उन्हें पढ़ने के लिए स्क्रिप्ट दे दी गई और फैसला उन पर छोड़ दिया गया, दर्शन ने जब इश्क़ को पानी और समझी उसके बाद उन्होंने यह फिल्म करने का फैसला लिया।

दिल दहला देने वाला था वीडियो?

मीडिया से हुई बातचीत में दर्शन ने बताया कि वीडियो की शुरुआत में जब फैमिली अपने एक्सपीरियंस बता रही थी, ये सब सीन देखकर दर्शन रोने लग गए। वीडियो में एक जगह ये भी बताया गया कि एक महिला के पति को मार कर उसके खून से सने चावल उसे खिलाए गए जिसे देखकर किसी का भी दिल दहल सकता है।

नॉर्मल होने में लगा काफी समय

इस मूवी ने दर्शन के मन पर इतना गहरा प्रभाव छोड़ा कि इससे उबरने के लिए उन्हें मेडिटेशन का सहारा लेना पड़ा और इन सब चीजों से बाहर आने में उन्हें लगभग 2 महीने का समय लगा।

आपको बता दें इस फिल्म ने में दर्शन ने कृष्णा पंडित का रोल किया जो एक बहुत कंफ्यूज लड़का है जिसके सामने डिफरेंट-डिफरेंट नरेटिव रखे जाते हैं। दर्शन की दादा जी का किरदार अनुपम खेर ने प्ले किया जिनके सामने सभी घटनाक्रम घटा और उन्होंने सब कुछ देखा।

Leave a Comment

%d bloggers like this: